JDU के अल्टीमेटम पर RJD का जवाब, तेजस्वी बने रहेंगे डिप्टी सीएम

पटना : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आवास पर आज जदयू विधायकों, सांसदों आैर जिला पदाधिकारियों की चले चार घंटे की बैठक के बाद पार्टी ने स्पष्ट तौर पर कहा कि वह अपनी नीतियों से कोई भी समझौता नहीं करने वाला है. बैठक के बाद जदयू प्रवक्ता नीरज कुमार ने तेजस्वी यादव का नाम लिये बगैर कहा कि जिनपर आरोप लग रहे हैं, वे जनता की अदालत में इस बारे में विवरण दें. वहीं, जदयू के बयान पर पलटवार करते हुए राजद ने एक बार फिर अपना स्टैंड साफ करते हुए कहा है कि तेजस्वी यादव किसी कीमत पर इस्तीफा नहीं देंगे.

दरअसल, बैठक के बाद प्रेसवार्ता के दौरान जदयू प्रवक्ता नीरज कुमार ने कहा कि पार्टी तेजस्वी यादव से आरोपों पर सफाई चाहती है. उन्होंने कहा कि हम गठबंधन धर्म का पालन करेंगे, मगर नीतीश कुमार भ्रष्टाचार पर जीरो टोलरेंस की नीति पर काम करते हैं. उन्होंने कहा कि तेजस्वी यादव सार्वजनिक तौर पर तथ्य रखें और अपने ऊपर लगे आरोपों पर सफाई दें.

वहीं जदयू के बैठक के बाद राजद के सभी कद्दावर नेता सूबे में जारी सियासी हलचल पर मंथन करने के लिए राबड़ी देवी के आवास पर पहुंचे. इसके कुछ ही देर बाद राजद सुप्रीमो लालू यादव रांची से पटना अपने आवास पर पहुंचे. बताया जाता है कि उन्होंने आवास पर मौजूद सभी नेताओं के ताजा राजनीतिक घटनाक्रम पर चर्चा की. राजद सुप्रीमो के साथ बैठक के बाद पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं मंत्री अब्दुलगफूर ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि तेजस्वी यादव उपमुख्यमंत्री के पद पर बने रहेंगे.

बता दें कि बिहार सरकार में सहयोगी राजद प्रमुख लालू यादव और उनके परिवार से जुड़े बारह ठिकानों पर सीबीआइ ने शुक्रवार को छापेमारी की थी. साथ ही सीबीआइ की आेर से दर्ज एफआइआर में तेजस्वी यादव का नाम आने के बाद से विपक्ष लगातार उनके इस्तीफे की मांग कर रहा है. इसी के मद्देनजर सबकी निगाहें आज जदयू की बैठक पर टिकी हुयी थी. उधर, जदयू की बैठक के बाद पार्टी के वरिष्ठ नेता रमई राम ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि तेजस्वी यादव के इस्तीफे पर जदयू चार दिन बाद कोई निर्णय लेगा और इसपर फैसला लेने के लिए नीतीश कुमार को पार्टी ने अधिकृत किया है.

admin