RJD विधायक ने याद दिलाई JDU को हैसियत, कहा- हमारे पास 80 MLA, जो चाहेंगे वही होगा

बिहार में उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के इस्तीफा को लेकर आरजेडी और जेडीयू के बीच टकराव बढ़ता जा रहा है.एक तरफ जहां जेडीयू ने स्थिति स्पष्ट कर दी है कि नीतीश कुमार को भ्रष्टाचार के आरोपों से घिरे तेजस्वी यादव के इस्तीफे से कम कुछ भी मंजूर नहीं, वहीं दूसरी ओर आरजेडी ने भी साफ कर दिया है कि तेजस्वी किसी भी कीमत पर इस्तीफा नहीं देंगे.

इस टकराव के बीच आरजेडी के मनेर से विधायक भाई वीरेंद्र ने इशारों-इशारों में नीतीश सरकार से समर्थन वापस लेने की धमकी भी दे दी. पत्रकारों से बातचीत करते हुए भाई वीरेंद्र ने कहा, ‘यह बात नहीं भूलनी चाहिए कि आरजेडी के पास 80 विधायक हैं और महागठबंधन में वही होगा जो वह चाहेंगे.’ वहीं जेडीयू को तोड़कर सरकार बनाने के सवाल पर आरजेडी विधायक ने कहा, हम लोकतंत्र में यकीन करते हैं. हम जेडीयू के किसी विधायक को तोड़ने की कोशिश नहीं कर रहे.

वहीं नीतीश कुमार की तरफ से तेजस्वी यादव को 4 दिनों की मोहलत दिए जाने को लेकर भी भाई बिरेंद्र ने कहा कि आरजेडी किसी भी व्यक्ति की सलाह पर कोई काम नहीं करती है. भाई वीरेंद्र ने कहा कि आरजेडी के सारे विधायक एकजुट होकर तेजस्वी के पीछे खड़ी है और किसी भी कीमत पर तेजस्वी अपने पद से इस्तीफा नहीं देने वाले हैं.

इसके साथ ही भाई वीरेंद्र ने कहा कि तेजस्वी के ऊपर जो भी आरोप लगे हैं वह आरजेडी का अंदरुनी मामला है और पार्टी उसको लेकर फैसला करेगी कि उन्हें क्या कदम उठाना है. आरजेडी दूसरों की सलाह पर नहीं चलती.

इससे पहले बुधवार को नीतीश कुमार की कैबिनेट बैठक के बाद उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने सफाई देते हुए कहा था कि वह अपना इस्तीफा नहीं देंगे. हालांकि अब जेडीयू की ओर से तेजस्वी की सफाई को नाकाफी बताया गया है. जेडीयू नेता नीरज कुमार ने कहा कि हमारी पार्टी तेजस्वी यादव की दलीलों से संतुष्ट नहीं है. नीरज कुमार ने कहा कि जदयू हमेशा से ही भ्रष्टाचार के खिलाफ रही है. हम उम्मीद करते हैं कि राजद की ओर से कोई गंभीर जवाब दिया जाएगा, अगर ऐसा नहीं होता है तो पार्टी इस पर विचार करेगी.

आपको बता दें कि बुधवार को नीतीश कुमार ने कैबिनेट बैठक बुलाई थी, जिसके बाद तेजस्वी यादव ने मीडिया से बात करते हुए अपने ऊपर लगे आरोपों पर सफाई दी थी. सभी आरोपों को झूठा करार देते हुए तेजस्वी यादव ने इसे पीएम मोदी और अमित शाह की साजिश करार दिया. तेजस्वी ने कहा कि 28 साल के एक युवा से डर गई है बीजेपी इसलिए फंसाने की साजिश हो रही है. तेजस्वी ने कहा कि उन्होंने कोई गड़बड़ी नहीं की और बीजेपी को करारा जवाब देंगे.

admin