मांझी का नीतीश पर तंज , बोले- नीतीश को कुर्सी का मोह इसलिए नहीं किया तेजस्वी को बर्खास्त

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और नीतीश कुमार के करीबी रहे जीतन राम मांझी ने अब उन पर ही हमला बोला है. गुरूवार को दिल्ली में जीतन राम मांझी ने कहा की मिस्टर क्लीन की इमेज की चाह रखने वाले नीतीश कुमार अब सिर्फ अपनी कुर्सी बचाने में लगे हुए हैं.

मांझी ने कहा कि सत्ता बचाने के लिए नीतीश कुमार तेजस्वी यादव को बर्खास्त करने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहे हैं. जबकि तेजस्वी के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप हैं. मांझी ने सवाल उठाया कि नीतीश कुमार बार-बार भ्रष्टाचार को लेकर जीरो टॉलरेंस की बात करते हैं तो फिर तेजस्वी यादव को अपने मंत्रिमंडल से क्यों नहीं हटा पा रहे हैं.

जीतन राम मांझी अपनी हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा पार्टी के इकलौते विधायक हैं. मांझी ने कहा कि उनकी पार्टी चाहती है अगर नीतीश कुमार लालू यादव की आरजेडी से संबंध तोड़ लेते हैं तो बिहार में राजनीतिक स्थिरता बनाए रखने के लिए बीजेपी को नीतीश कुमार की सरकार का समर्थन करना चाहिए.

बता दें कि बीजेपी पहले ही लालू यादव का साथ छोड़ने पर नीतीश कुमार के समर्थन का ऑफर कर चुके हैं. वहीं बिहार के सियासी हालात की बात की जाए तो आरजेडी साफ कर चुकी है कि किसी कीमत पर तेजस्वी यादव इस्तीफा नहीं देंगे. वहीं जेडीयू ने लालू यादव को तेजस्वी पर एक्शन लेने के लिए अल्टीमेटम दिया है. नीतीश कुमार एक बार फिर जेडीयू की मीटिंग करेंगे, जिसके बाद तेजस्वी यादव के खिलाफ कोई बड़ा एक्शन लिया जा सकता है. हालांकि, आरजेडी नेता सार्वजनिक मंच से ऐलान कर रहे हैं कि तेजस्वी यादव के इस्तीफा का कोई सवाल नहीं है.

admin