मालाबार अभ्यास: भारत, अमेरिका और जापान की नौसेनाएं अपनी- अपनी पराक्रम का प्रदर्शन करती हुई – MiG 29Ks, F/A-१८ की शानदार तस्वीर यूएसएस निमित्ज़ और आईएनएस विक्रमादित्य के ऊपर से उड़ान भरते वक्त की

नई दिल्ली: भारत और चीन की सेनाओं के बीच सैन्य खड़े होने के बीच, बंगाल की खाड़ी में त्रि-राष्ट्र मालाबार नौसैनिक अभ्यास चल रहा है।

10 जुलाई को अमेरिका, जापानी और भारतीय नौसेना ने तीन देशों के बीच गहरा सैन्य संबंधों को हासिल करने के उद्देश्य से मलबार नौसेना व्यायाम 2017 शुरू किया।

आज बंगाल की खाड़ी में भारत-अमेरिका-जापान नौसैनिक अभ्यास का अंतिम दिन है।

भारतीय नौसेना ने तीन देशों के युद्धपोतों, लड़ाकू विमानों की शानदार फोटो जारी की हैं।

भारतीय नौसेना के ट्विटर अकाउंट पर एमआईजी -29 के, एमएजी -29 के आईएएस विक्रमादित्य और यूएसएस निमित्ज के 21 वें संस्करण से उड़ान भरने वाली एफआईए -18 के जेट विमानों की फोटो भारतीय नौसेना के ट्विटर अकाउंट पर अपलोड किया गया।

तीन देशों से सोलह जहाजों और 95 से अधिक विमान इस अभ्यास में भाग ले रहे हैं।

बंगाल की खाड़ी में त्रिपक्षीय नौसैनिक अभ्यास में भाग लेने वाला अमेरिकी जहाज निमित्ज (सीवीएन68), मिसाइल क्रूज़ यूएसएस प्रिंसटन (सीजी 5 9), दिग्दर्शित मिसाइल विध्वंसक यूएसएस हॉवर्ड (डीडीजी 83), यूएसएस शूप (डीडीजी 86) और यूएसएस किड (डीडीजी 100) , एक पोजिडॉन पी -8 ए विमान के साथ-साथ लॉस एंजिल्स के तेज-हमले वाले पनडुब्बी भी शामिल है

जापानी हेलीकाप्टर वाहक जे एस आईजुमो, जिसे जापान की एंटी-पनडुब्बी युद्ध के प्रमुख कहते हैं, वह भी उच्च प्रोफ़ाइल नौसैनिक अभ्यास में भाग ले रहे हैं।

admin