England vs South Africa, 3rd Test:जोंस के ‘पंजे’ से द. अफ्रीका 175 पर ढेर

लंदन:अपना पदार्पण मैच खेल रहे तेज गेंदबाज टॉबी रोलैंड जोंस ( 57 रन पर पांच विकेट) और जेम्स एंडरसन (25 रन पर तीन विकेट) की घातक गेंदबाजी के दम पर इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका को तीसरे क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन शनिवार को 175 रन पर ढेर कर दिया। इंग्लैंड ने दूसरी पारी में एक विकेट के नुकसान पर 74 रन बना लिए हैं।
दक्षिण अफ्रीका की टीम ने एक समय 61 रन तक आते आते अपने सात विकेट गंवा दिये थे। वह ताे भला हो तेंबा बामुका (52) का जिन्होंने अंत तक टिकने का साहस दिखाया। बामुका के अलावा कैगिसो रबादा ने 49 गेंदों में चार चौकों की मदद से 30 रन की उपयोगी पारी खेली। बामुका ने 120 गेंदों में आठ चाैकों के सहारे 52 रन बनाए। उनका टेस्ट में यह आठवां अर्धशतक है। बामुका आखिरी विकेट के रूप में आउट हुए। (england vs s.africa live cricket)
रालैंड जोंस ने 57 रन पर पांच विकेट, एंडरसन ने 25 रन पर तीन विकेेट और स्टुअर्ट ब्रॉड तथा बेन स्टोक्स को एक-एक विकेट हासिल हुआ।
वहीं, इंग्लैंड ने दूसरी पारी में स्टंप तक एक विकेट के नुकसान पर 74 रन बना लिये हैं। इंग्लैंड की कुल बढ़त 252 रन की हो गई है। एलेस्टेयर कुक 7 रन बना कर आउट हुए। वेस्टले 28 और कीटन जेनिंग्स 34 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं।

admin