श्रीलंका में 3 टेस्ट शतक जमाने वाले सचिन के बाद दूसरे भारतीय बल्लेबाज बने पुजारा

कोलंबो:चेतेश्वरपुजारा (नाबाद 128) और अजिंक्य रहाणे (नाबाद 103) के शतकों की बदौलत टीम इंडिया ने श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन तीन विकेट खोकर 344 रन बना लिए। दोनों बल्लेबाजों के बीच चौथे विकेट के लिए 211 रन अविजित साझेदारी हो चुकी है। यह पुजारा के करियर का 13वां, श्रीलंका में तीसरा और इस सीरीज में लगातार दूसरा शतक है। वे सचिन तेंडुलकर :(5 शतक) के बाद श्रीलंकाई धरती पर तीन शतक जमाने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। वहीं रहाणे ने 10 महीने और 10 टेस्ट के बाद शतक जमाया है। यह उनके टेस्ट करियर का नौवां शतक है। उन्होंने अपना पिछला शतक अक्टूबर, 2016 में न्यूजीलैंड के खिलाफ जमाया था।
भारतीय कप्तान विराट कोहली ने सिंघलीज स्पोर्ट्स क्लब मैदान पर टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पुजारा और रहाणे ने चौथे विकेट के लिए दोहरी शतकीय साझेदारी कर भारत को तीन विकेट पर 133 रन की नाजुक स्थिति से उबारा। पिछले मैच के शतकवीर शिखर धवन इस बार 35 रन बनाकर आउट हुए। वहीं, बीमारी से उबरकर टीम में शामिल किए गए लोकेश राहुल ने 57 रन बनाए। विराट ने 13 रन बनाए।
राहुल की लगातार छठी फिफ्टी
भारतीयओपनर लोकेश राहुल ने लगातार छठी टेस्ट पारी में अर्धशतक जमाया। वे ऐसा करने वाले भारत के सिर्फ तीसरे बल्लेबाज हैं। उनसे पहले गुंडप्पा विश्वनाथ और राहुल द्रविड़ ने यह कारनामा किया था।

admin