तीर्थयात्रियों से भरी बस खाई में गिरी, बिहार के 4 अमरनाथ यात्रियों सहित 16 की मौत, हेल्‍पलाइन नंबर जारी

जम्मू : जम्मू-कश्मीर के रामबन जिले में तीर्थयात्रियों से एक बस जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग से फिसलकर गहरी खाई में गिर गयी. इस दुर्घटना में  बिहार के 4 अमरनाथ यात्रियों सहित 16 लोगों की मौत हो गयी और 27 अन्‍य लोग घायल हो गये. प्रशासन ने मृतकों और घायलों की जानकारी साझा करने के लिए हेल्‍पलाइन नंबर जारी किया है. हेल्पलाइन नंबर 091-2560401 और 0191-2542000 है.

अधिकारियों ने बताया कि मृतकों का ताल्लुक उत्तर प्रदेश, बिहार, राजस्थान, असम, हरियाणा और मध्य प्रदेश से था. रामबन के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मोहन लाल ने बताया कि तीर्थयात्रियों को ले जा रही बस आज अपराह्न फिसलकर रामबन के नचलाना इलाके में एक नाले में गिर गयी.

 

बिहार के इन लोगों की हुई मौत और ये हुए घायल

जानकारी के अनुसार मरने वालों में 4 लोग बिहार के भी हैं. वहीं घायलों में भी 5 लोग बिहार के बताये जा रहे हैं. इस दर्दनाक हादसे में बिहार के जिन चार लोगों की मौत हुई है उनमें पवन कुमार, रोहित कुमार (पटना), सागर कुमार (पटना) और दिलीप कुमार (दानापुर) शामिल हैं. वहीं घायलों में शामिल पांच लोगों में पटना के तीन और सहरसा के दो लोग हैं. पटना के रंजीत कुमार, रेखा देवी, चंपई देवी और सहरसा के विजय कुमार चौरसिया व रंजीत कुमार का नाम शामिल है. हालांकि प्रभात खबर डॉम इसकी पुष्‍टी नहीं करता है.

admin