लालू यादव के एक विधायक ने नीतीश कुमार को बताया ‘ठग’ कहा, ‘ऐसा कोई सगा नहीं, जिसे नीतीश ने ठगा नहीं’

पटना: शनिवार को आरजेडी के मनेर क्षेत्र के विधायक ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को ‘ठग’ बताते हुए कहा कि ऐसा कोई सगा नहीं, जिसे नीतीश ने ठगा नहीं. मनेर के विधायक भाई वीरेंद्र ने जेडीयू के अध्यक्ष नीतीश कुमार के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए शनिवार को कहा, कोई सगा नहीं है, जिसे नीतीश जी ने ठगा नहीं है. वे हमेशा लोगों को मूर्ख बनाने का काम करते हैं.

दरअसल, मीरा कुमार को विपक्ष द्वारा राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार बनाए जाने के बाद लालू यादव ने कहा था कि नीतीश कुमार एतिहासिक गलती कर रहे हैं, हम उनको समझाएंगे और फैसले पर पुनर्विचार करने के लिए कहेंगे.

लेकिन नीतीश कुमार जब लालू के घर इफ्तार पार्टी में पहुंचे तो उनके सुर बिलकुल बदले हुए थे.

लालू प्रसाद के घर इफ्तार की दावत के बाद नीतीश ने कहा कि इससे पहले दो बार मौका था, तब क्यों नहीं याद आई बिहार की बेटी? कांग्रेस, आरजेडी पर निशाना साधते हुए नीतीश ने कहा कि विपक्ष ने तो 2019 की रणनीति हार से शुरू की है और ऐसी रणनीति व्यावहारिक नहीं.

2022 में बिहार की बेटी को राष्ट्रपति बनाना चाहिए. यह कौन-सी रणनीति है कि जिसका परिणाम क्या होगा, सबको मालूम है? ऐसी रणनीति को हम व्यावहारिक नहीं मानते हैं. रणनीति ऐसी बनती है, जिसका नतीजा ठीक हो. विपक्षी एकता के लिए बड़े विपक्षी दलों को ही प्रयास करना चाहिए, ताकि 2019 में जीत सुनिश्चित हो सके.

sourcr(zee news)

admin