KGMU अस्पताल के ट्रामा सेंटर में आग से हड़कंप, CM योगी ने दिए जांच के आदेश

उत्तर प्रदेश की राजधानी स्थित किंग जॉर्ज मेडिकल विश्वविद्यालय (केजीएमयू) के ट्रॉमा सेंटर में शनिवार की शाम भीषण आग लग गई. पहले अफरातफरी मची, फिर भगदड़ जैसे हालात पैदा हो गए. फिलहाल किसी के हताहत होने सूचना नहीं है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राहत और बचाव कार्य युद्ध स्तर पर चलाने के निर्देश दिए.

 

आग ट्रॉमा सेंटर की दूसरी और तीसरी मंजिल पर लगी थी. आग के विकराल रूप को देखते हुए दूसरी, तीसरी और चौथी मंजिल से मरीजों को निकालकर उन्हें दूसरे अस्पतालों में शिफ्ट कराया गया. केजीएमयू के सीएमएस शंखवार ने बताया कि आग दूसरी और तीसरी मंजिल पर लगी थी.

 

दमकल की 6 गाडियों की मदद से आग पर काबू पाया जा सका, प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने बताया कि मरीजों को अन्य सरकारी अस्पतालों में शिफ्ट कर दिया गया है. अधिकारियों ने कहा कि आग एयरकंडीशनर में शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी और देखते ही देखते पूरे दूसरे तल पर फैल गई.

 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आग लगने की घटना का तत्काल संज्ञान लेते हुए मंडलायुक्त को जांच कर तीन दिन में रिपोर्ट देने के निर्देश दिए हैं. योगी ने संस्कृतनिष्ठ हिंदी में कहा, ‘इस घटना के लिए दोषी व्यक्तियों का उत्तरदायित्व निर्धारित किया जाए, जिससे उनके विरुद्ध कार्रवाई की जा सके. साथ ही, इस प्रकार की घटना की भविष्य में पुनरावृत्ति न हो, इसके लिए भी संस्तुतियां दी जाएं.’

 

अस्पताल सूत्रों के मुताबिक, सेंटर के ज्यादातर मरीजों को लारी और शताब्दी अस्पताल में शिफ्ट किया गया. इस दौरान मरीजों में चीख पुकार मची रही. परेशानहाल तीमारदार अपने मरीजों को लेकर इधर-उधर भागते नजर आए.

admin