AUSvsENG: इंग्लैंड ने लिया एशेज का बदला,तीसरा वनडे जीत जमाया सीरीज पर कब्जा

पांच मैचों की सीरीज पर इंग्लैंड का कब्जा: एशेज में करारी हार के बाद इंग्लैंड ने वनडे क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करते हुए ऑस्ट्रेलिया से सीरीज जीत ली है. रविवार को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेले गए तीसरे वनडे मैच में इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 16 रनों से हरा दिया. पांच मैचों की सीरीज में इंग्लैंड अब 3-0 से आगे है. ऐसा पहली बार हुआ है जब ऑस्ट्रेलिया ने घर में पहले तीन वनडे मैचों में हार झेली हो.
ऑस्ट्रेलिया के पास सीरीज में बने रहने का यह आखिरी मौका था लेकिन अपने सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाजी आक्रमण (मिशेल स्टार्क, जोश हेजलवुड और पैट कमिन्स) के बावजूद इंग्लैंड को बड़े स्कोर से नहीं रोक पाई.




इंग्लैंड ने वनडे इतिहास में 60वीं बार 300 या इससे अधिक का स्कोर बनाया और उसे यहां तक पहुंचाने का श्रेय जोस बटलर (नाबाद 100) और वोक्स (नाबाद 53) को जाता है. इन दोनों ने तब जिम्मेदारी संभाली जबकि टीम छह विकेट पर 189 के स्कोर पर संघर्ष कर रही थी. बटलर और वोक्स ने 12 से भी कम ओवर में 113 रन की अटूट साझेदारी की. मेजबान टीम इसे हासिल नहीं कर पाई और पूरे 50 ओवर खेलने के बाद छह विकेट खोकर 286 रन ही बना सकी.
इंग्लैंड के लिए वोक्स ने 57 रन देकर दो विकेट लिए तो मार्क वुड और आदिल राशिद ने भी दो-दो बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा.
ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज एरोन फिंच ने अपनी अच्छी फार्म जारी रखी. पहले दो मैचों में शतक जड़ने वाले फिंच ने 62 रन बनाए जबकि मार्कस स्टोइनिस ने 56, मिशेल मार्श ने 55 और कप्तान स्टीवन स्मिथ ने 45 रन का योगदान दिया लेकिन आखिरी पांच ओवरों में इंग्लैंड के धूमधड़ाके ने मैच में अंतर पैदा कर दिया.
बटलर और वोक्स ने आखिरी पांच ओवर में इंग्लैंड के लिये 66 रन जोड़े. बटलर ने पारी की आखिरी गेंद पर अपना शतक पूरा किया. उन्होंने 83 गेंदों की अपनी पारी में छह चौके और चार छक्के लगाए. वोक्स की 36 गेंदों की पारी में पांच चौके ओर दो छक्के शामिल हैं.
ऑस्ट्रेलिया ने आखिरी पांच ओवरों में 44 रन बनाए.
इन दोनों टीमों के बीच चौथा वनडे 26 जनवरी को एडिलेड में खेला जाएगा.

avp news
             ————————————————-mithilanchalnews————————————————————–
फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुकट्विटर, गूगल प्लस पर..

Read all latest  headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

admin