Sports Wrap: CSK की होगी वापसी, धोनी को करेंगे रिटेन,अनुराग ठाकुर को SC ने दी राहत

शुक्रवार को खेल की दुनिया में काफी हलचल रही. एक तरफ जहां बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष अनुराग ठाकुर के माफीनामे को सुप्रीम कोर्ट ने स्वीकार कर लिया. वहीं दूसरी ओर सीओए ने सीएसी को यह स्पष्ट कर दिया कि सीएसी के अधिकारक्षेत्र में केवल कोच चुनना था, न कि सपोर्ट स्टाफ. पढ़ें, सभी बड़ी खबरें..

CAC ने सीओए प्रमुख विनोद राय को लिखा, झूठी खबरों से हम आहत हैं

क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) ने सीओए प्रमुख विनोद राय को पत्र लिखकर इस बात पर अपना दुख व्यक्त किया कि ऐसा दिखाया जा रहा है कि उन्होंने राहुल द्रविड़ और जहीर खान की नियुक्तियां मुख्य कोच रवि शास्त्री पर थोपी थीं. प्रशासकों की समिति (सीएसी) ने ऐसा बर्ताव किया था कि सीएसी को केवल मुख्य कोच नियुक्त करना था, जबकि उन्होंने सीमा से बाहर जाकर द्रविड़ और जहीर की सलाहकार के तौर पर नियुक्ति भी कर दी.

CAC नहीं शास्त्री की मानेगी BCCI, जहीर-द्रविड़ की नियुक्ति होगी कैंसिल?

टीम इंडिया के सपोर्ट स्टाफ पर लगातार घमासान जारी है.ताजा घटनाक्रम के तहत बीसीसीआई ने सहायक कोच के सिलेक्शन पर अपने कदम पीछे खींच लिए हैं. क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) द्वारा सहायक कोचों की नियुक्ति पर प्रशासनिक समिति (सीओए) द्वारा सवाल खड़े करने के बाद यह ‘फैक्ट’ सामने आया है.सूत्रों के मुताबिक, बीसीसीआई के बयान में यह बदलाव पूर्व सीएजी और प्रशासनिक समिति के अध्यक्ष विनोद राय के हस्तक्षेप के बाद हुआ है. सीओए ने स्पष्ट कर दिया था कि सीएसी के अधिकारक्षेत्र में केवल कोच चुनना था, न कि सपोर्ट स्टाफ.

सुप्रीम कोर्ट अवमानना मामले में अनुराग ठाकुर को मिली माफी

शुक्रवार को बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष और सांसद अनुराग ठाकुर के लिए बड़ी राहत की खबर आई जब सुप्रीम कोर्ट ने उनके माफीनामे को स्वीकार कर लिया. इसके साथ ही उनके सर पर लटक रही गिरफ्तारी की तलवार भी हट गई है. अनुराग ठाकुर ने अदालत में हलफनामा दाखिल करके बिना शर्त माफी मांगी थी.

COA की शिकायत पर सुप्रीम कोर्ट ने श्रीनिवासन और निरंजन शाह को जारी किया नोटिस

बीसीसीआई की हाल ही में हुई एसजीएम (स्पेशल जनरल मीटिंग) में राज्य क्रिकेट एसोसिएशन के प्रतिनिधि के रूप में एन श्रीनिवासन और निरंजन शाह के शामिल होने का मामला आज सुप्रीम कोर्ट की जांच के दायरे में आ गया. सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त क्रिकेट प्रशासक समिति (सीओए) ने स्टेटस रिपोर्ट दायर की है. इस रिपोर्ट में सीओए ने बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष एन. श्रीनिवासन पर पारदर्शिता में खलल डालने का आरोप लगाया है. इसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने एन. श्रीनिवासन और निरंजन शाह को नोटिस जारी किया है.

वापसी के लिए तैयार चेन्नई सुपर किंग्स ने कहा- धोनी को करेंगे रिटेन

साल 2018 में जब आईपीएल खेला जाएगा तो 2 साल का निलंबन झेल रही चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स की टूर्नामेंट में वापसी होगी. चेन्नई सुपरकिंग्स ने तो अभी से इसकी तैयारियां भी शुरू कर दी हैं. चेन्नई सुपर किंग्स ने दावा किया है कि अभी भी उनके लिए महेंद्र सिंह धोनी सबसे बड़े लक्ष्य हैं और वो ही टीम के सबसे अहम कड़ी रहेंगे.

admin