बिहार उपचुनाव: NDA को झटका, 3 में से 2 सीटें महागठबंधन के पक्ष में

BIHAR

Bihar[mithilanchalnews]:-बिहार में हुए चुनाव में NDA को बहुत ही तगड़ा झटका लगा . आज घोषित हुए उपचुनाव के नतीजों में शामिल एक लोकसभा तथा 2 विधानसभा सीटों के नतीजे में जहां NDA को सिर्फ एक सीट हाथ लगी, वहीं राजद गठबंधन के खाते में 2 सीटें गई .

इस बार के उपचुनाव में सहानुभूति फैक्टर का अहम रोल रहा . चुनाव के अररिया लोकसभा तथा जहानाबाद विधानसभा सीटों पर विजय प्रत्याशी को ज्यादा सहानुभूति वोट प्राप्त हुए . आपको बताते चलें कि यह दोनों सीट पहले राजद के खाते में थे . और दोनों सीटों पर राजद ने अपनी कुर्सी बचाने में सफलता पाई .



जहां अररिया लोकसभा सीट मोहम्मद तसलीम के निधन से रिक्त हुआ था . वहां उनके पुत्र मोहम्मद सरफराज आलम भारी मतों से विजई रहे .वहीं राजद विधायक मुंद्रिका प्रसाद यादव के निधन से खाली हुई जहानाबाद विधानसभा सीट पर उनके पुत्र सुदई यादव विजय घोषित हुए. वहीं भभुआ विधानसभा सीट पर भाजपा विधायक आनंद भूषण पांडे की मृत्यु से खाली हुई. सीट पर भाजपा ने उनकी पत्नी रिंकी रानी को टिकट दिया और वह विजय रही .



बिहार के उपमुख्यमंत्री श्री सुशील कुमार मोदी ने अपने ट्वीट में कहा कि चुनाव में सहानुभूति फ़ैक्टर का अहम रोल रहा. यह तीनों सीटें निर्वाचित प्रतिनिधियों के आकस्मिक मृत्यु के बाद खाली हुई थी. जहां से उनके परिजन चुनाव मैदान में थे. जिसके कारण वहां की जनता ने अपने जन प्रतिनिधि के प्रति सहानुभूति दिखाते हुए शेष कार्यकाल के लिए उनके परिजनों को मौका दिया और उन्हें विजई बनाया.

अररिया के सीट पर राजद प्रत्याशी सरफराज आलम नेम भाजपा के प्रत्याशी प्रदीप सिंह को 61615 वोटों से मात दी. वही जहानाबाद विधानसभा सीट पर महागठबंधन के प्रत्याशी कृष्ण मोहन ने जदयू के प्रत्याशी अभिराम शर्मा को 41206 वोटों से हराया.