darbhanga:बिजली विभाग में उपभोक्ताओं की बैठने की व्यवस्था तक नहीं

नगरविद्युत कार्यालय में विद्युत विपत्र जमा करने सुधार कराने आने वाले उपभोक्ताओं को हर दिन असुविधाओं से दो-चार होना पड़ रहा है। परिसर में पेयजल की व्यवस्था नहीं है। इससे इस भीषण गर्मी में उपभोक्ता प्यासे ही इस काउंटर से उस काउंटर तक दौड़ लगाते रहते हैं। वहीं, थकने के बाद कुर्सी तक नसीब नहीं होती। कार्यालय की अधिकतर कुर्सियां टूट गई हैं। एक महीने से कई कुर्सियां टूटी पड़ी होने से उपभोक्ताओं को अलग से परेशानी हो रही। इतना ही कार्यालय में कुर्सियों की कमी भी है। जब भीड़ बढ़ जाती है तो बैठने के लिए जगह भी नहीं मिलती। कई बार कुर्सी के अभाव में लोग इधर-उधर बैठकर समय गुजार लेते हैं या फिर टूटी कुर्सी पर ही बैठ जाते हैं। इससे कई बुजुर्ग उपभोक्ता गिरकर कई बार चोटिल भी हो गए। विभाग उदासीन है। वहीं, महीनों से पेयजल की व्यवस्था नहीं होने से उपभोक्ताओं को परेशानी हो रही है जबकि यह कार्यालय 2015 से चल रहा है। रोजाना यहां विद्युत विपत्र जमा करने करीब सात सौ उपभोक्ता आते हैं। पेयजल कुर्सी नहीं होने का खामियाजा उपभोक्ताओं के साथ कर्मियों को भी उठाना पड़ रहा है।

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