darbhanga:बीएसएनएल कर्मी को बेहोश कर की डकैती, चार लाख की संपत्ति लूटी

दरभंगा:लहेरियाराय पुलिस मुख्यालय से महज डेढ़ किलो मीटर दूर बहादुरपुर थाना अन्तर्गत राजेन्द्र नगर छोटी एकमी कॉलोनी में 24 मई की देर रात आधा दर्जन की संख्या में आए डकैतों ने गृहस्वामियों को बेहोश कर लूटपाट की। एक कमरे में पति-पत्नी को बंद कर घटना को अंजाम दिया गया है। गृहस्वामी लाल कुमार यादव सोनकी स्थित बीएसएनएल एक्सचेंज के एआरएम के पद पर कार्यरत हैं। वह विशनपुर थाना अन्तर्गत गोढ़िया मुस्तफापुर निवासी कारी यादव के पुत्र हैं। घटना की रात वह अपने गांव में एक शादी समारोह के मटकोर कार्यक्रम में भाग लेने गए थे। रात लगभग साढ़े बारह बजे यहां पहुंचे और डेढ़-दो बजे सोने के बीच ही उनकी पत्नी ने देखा कि एक युवक छत की रास्ते घर में प्रवेश कर उनके ऊपर स्प्रे मार कर पति के कमरे में ले गया और वहां भी स्प्रे मारा बाहर से गेट बंद कर दिया। वहीं लाल कुमार यादव ने बताया कि वह कुछ ही देर में बेहोश हो गया। सुबह उठने पर बाहर से रूम बंद पाकर पत्नी को उठाया। बच्चे सभी दूसरे कमरे में थे। बच्चों ने बताया कि पांच की संख्या में सभी अंदर आए थे। हालांकि कुछ लोगों के बाहर भी निगरानी में लगे होने की बात है। गृहस्वामी का कहना है कि वह अकेले ही गांव गए थे। बच्चों ने एक लंबे अपराधी को देखा, जबकि पत्नी को कमरे में बंद करने वालों के बारे में पत्नी ने बताया कि वह नाटा कद का था। सभी इसारे से बात कर रहे थे।
डकैती के बाद बिखरा पड़ा सामान और आक्रोशित गृहस्वामी।
दो बजे से सुबह चार बजे तक अपराधियों ने घटना को अंजाम दिया। एक छत के रास्ते आया और शेष को अंदर आए अपराधी ने गेट खोलकर पीछे के रास्ते से प्रवेश करवाया था। घटना के कुछ ही देर बाद लगभग साढ़े चार बजे लाल कुमार यादव ने स्वयं एसएसपी एसडीपीओ को फोन से सूचना दी। सुबह साढ़े छह बजे पुलिस आई और मामले की तहकीकात शुरू की है।
पुलिस मान रही है चोरी
एसडीपीओदिलनवाज अहमद ने बताया कि यह घटना डकैती नहीं चोरी की है। पुलिस मामले को देख रही है। जल्द की अपराधियों की गिरफ्तारी भी होगी। पुलिस कार्रवाई में लगी है।
28 को होना है तिलक
गृहस्वामीने बताया कि उसकी भतीजी गुंजन उर्फ प्रियंका की तिलक 28 मई को बाजितपुर चक्का गांव में चढ़ानी है। उसकी शादी को लेकर घर में गहना रखा था। पत्नी का भी गहना उसमें शामिल था। अपराधियों ने अलमीरा को तोड़ कर तीन साढ़े तीन लाख रुपये का सोने का गहना, चांदी के भी गहना और पत्नी का मंगलसूत्र, सोने का चेन आदि सामान ले गए।
नकदीडेढ़ लाख के अलावा कुछ और रुपये भी गायब
गृहस्वामीने बताया कि घर में डेढ़ लाख रुपये नगद और पत्नी के पास भी लगभग बीस-पचीस हजार रुपये होंगे। घर का सभी सामाना बिखर कर रख गया और गहना नकदी उड़ा लेकर चले गए।

admin