आईसीसी टेस्ट रैंकिंग: कोहली के पास सभी तीनों प्रारूपों में नंबर एक बल्लेबाज बनने का मौका

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। मौजूदा आईसीसी टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में, विराट पांचवें स्थान से दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं और अब टेस्ट बल्लेबाज स्टीव स्मिथ के पीछे सिर्फ 45 अंक पीछे हैं। इस स्थिति में, विराट कोहली को आगामी टेस्ट मैचों में अच्छा प्रदर्शन करके नंबर एक बल्लेबाज बनने का मौका मिलेगा।




यदि टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ऐसा करने में सफल होता है, तो उन्हें आईसीसी रैंकिंग में एक ही समय में सभी तीन प्रारूपों के नंबर एक बल्लेबाज होने का गौरव प्राप्त होगा। हमें बताएं कि भारतीय कप्तान वर्तमान में वनडे और टी 20 रैंकिंग में नंबर एक है और टेस्ट में नंबर दो बल्लेबाज हैं।

इससे पहले, ऑस्ट्रेलिया के महान कप्तान रिकी पोंटिंग ने आईसीसी रैंकिंग में एक साथ तीनों प्रारूपों के नंबर एक बल्लेबाज बनने की उपलब्धि हासिल कर ली है। पोंटिंग ने दिसंबर-जनवरी 2005-06 में ऐसा किया था।

कोहली ने हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज़ में 615 रन बनाए हैं। इस श्रृंखला में उन्होंने लगातार दो दोहरे शतक बनाए। दिल्ली में खेला गया तीसरा टेस्ट मैच में कोहली ने 243 रन बनाए थे, जिसके बाद मैच की दूसरी पारी में 50 रन का स्कोर छू गया था। यही कारण है कि वह दूसरे स्थान पर पहुंचने में सफल रहे हैं।

इस समय स्मिथ 938 अंक और कोहली के 893 अंक हैं।

admin