भारतीय क्रिकेट टीम सितंबर-दिसंबर के बीच घरेलु मैदान में रिकार्ड 23 मैच खेलेगी

दो नए स्थानों, केरल में तिरूवनंतपुरम और असम में बार्सपारा श्रीलंका के खिलाफ घरेलू श्रृंखला के दौरान टेस्ट मैचों की मेजबानी के लिए तैयार हैं क्योंकि भारतीय क्रिकेट टीम सितंबर और दिसंबर के बीच घर में रिकॉर्ड 23 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेगी।

कोलकाता में बीसीसीआई के  फिक्स्चर समिति की मीटिंग मे   मंगलवार को  निर्णय लिया जाएगा।

बीसीसीआई के पदाधिकारी के मुताबिक, भारतीय क्रिकेट टीम सितंबर के अंत से अक्टूबर के मध्य में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच वनडे और तीन टी -20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेगी। श्रृंखला के बाद तीन ओडीआई और न्यूजीलैंड के खिलाफ टी -20 के रूप में कई ब्लैक कैप्स किवी के खिलाफ श्रृंखला अक्टूबर के अंत में शुरू हो जाएगी और नवंबर के पहले सप्ताह में समाप्त होगी।

घरेलू सीजन दिसंबर में श्रीलंका के खिलाफ तीन टेस्ट, तीन वनडे और तीन टी -20 अंतरराष्ट्रीय मैच के साथ ख़तम होंगे। उसके बाद, विराट कोहली और उनके पुरुष दक्षिण अफ्रीका के लिए उड़ जायेंगे .

“घर में 23 अंतर्राष्ट्रीय मैच हैं तीन टेस्ट, 11 एकदिवसीय और नौ टी 20 अंतरराष्ट्रीय भारत में प्रत्येक स्थान को कवर किया जाएगा। असम में बार्सपाड़ा और तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में टेस्ट की स्थिति मिली है। दोनों टेस्ट मैचों के लिए होड़ कर रहे हैं बीसीसीआई के एक अधिकारी ने बताया कि ज्यादातर बड़े केंद्र टी -20 इंटरनेशनल या ओडीआई चाहते हैं।

नागपुर, जो निलंबन के तहत था एक टेस्ट मैच की मेजबानी के लिए भी मैदान   में हो सकता है।

कोलकाता, दिल्ली, मुम्बई, चेन्नई, बेंगलुरु या मोहाली जैसे पारंपरिक केंद्रों में एकदिवसीय या टी -20 इंटरनेशनल मिलेगा, जो भीड़ ko  खींचते हैं।

admin