INDvsWI: दौरे पर लगातार तीसरी जीत दर्ज करने के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया

नॉर्थ साउंड (एंटीगा) : सीरीज में अब तक बेहतरीन प्रदर्शन से आत्मविश्वास से भरी भारतीय टीम आज चौथे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में वेस्टइंडीज को हरा कर पांच मैचों की सीरीज अपने नाम करने के इरादे के साथ उतरेगी. दूसरे और तीसरे मैचों में आसान जीत के बाद विराट कोहली की अगुआई वाली टीम को रविवार को होनेवाले मैच में भी जीत का प्रबल दावेदार माना जा रहा है और पहला मैच बारिश की भेंट चढ़ने के बाद टीम वेस्टइंडीज का सफाया करने की ओर बढ़ रही है.

भारत ने अब तक दो मैचों में क्रमश: 105 और 93 रन से जीत दर्ज की है, जो सीरीज में टीम इंडिया के दबदबे को दर्शाता है. वेस्टइंडीज की टीम प्रभावी प्रदर्शन करने में नाकाम रही है और अब तक भारत के खिलाफ संघर्ष करती हुई नजर आयी है.

वेस्टइंडीज के स्तर को देखते हुए 4-0 की जीत भी कोहली की टीम को काफी वाहवाही नहीं दिलायेगी, लेकिन इससे वह गैरजरूरी विवाद हालांकि कुछ हद तक शांत होगा, जो राष्ट्रीय मुख्य कोच अनिल कुंबले के अचानक इस्तीफा देने में कप्तान की कथित भूमिका से जुड़ा है. भारत के प्रदर्शन का सर्वश्रेष्ठ हिस्सा यह रहा है कि टीम ने सभी विभागों में प्रभावी प्रदर्शन किया है. बल्लेबाजों ने प्रभावी प्रदर्शन किया है, जबकि गेंदबाजों में भी अनुशासन देखने को मिला है.

अजिंक्य रहाणे ने 62, 103 और 72 रन की पारियां खेल कर मौके का पूरा फायदा उठाया है. बेहतरीन फॉर्म में चल रहे शिखर धवन हालांकि तीसरे मैच में नाकाम रहे, लेकिन अब तक उन्होंने प्रभावित किया है. कोहली के प्रदर्शन में हर बार की तरह निरंतरता है, जबकि तीसरे मैच में मध्यक्रम को भी अपने हाथ दिखाने का मौका मिला. धवन और कोहली के जल्द पवेलियन लौटने के बाद कुछ दबाव था, लेकिन महेंद्र सिंह धौनी ने नाबाद 78 रन की पारी के दौरान एंकर की भूमिका निभायी.

admin