IPL 2018:- गंभीर के सामने दिल्ली को पहला खिताब जिताने की चुनौती

IPL2018

स्पोर्ट्स की रिपोर्ट :-कोलकाता नाइट राइडर्स को दो आईपीएल खिताब जीतने वाले गौतम गंभीर की दिल्ली डेयरडेविल्स में वापसी हो रही है .इस बार केकेआर की टीम उन्हें रिटर्न नहीं किया था इसका फायदा उठाते हुए दिल्ली में नीलामी में गौतम गंभीर को 2.8 करोड़ रुपए में अपनी टीम में शामिल किया था .

आपको बताते चलें कि गंभीर ने 2011 के आईपीएल के सीजन में दिल्ली का साथ छोड़कर कोलकाता की टीम में शामिल हुए थे .अब गंभीर की घर वापसी से दिल्ली डेयरडेविल्स की पहली बार खिताब जीतने की उम्मीद बढ़ गई है.

नीलामी में दिल्ली का युवाओं पर दांव

हमेशा की तरह दिल्ली की टीम ने नीलामी में युवा खिलाड़ियों पर भरोसा जताते हुए ज्यादा जोर युवा खिलाड़ियों पर लगाया है युवा खिलाड़ी की बात की जाए तो दिल्ली ने विकेटकीपर ऋषभ पंत और मुंबई के श्रेयस अय्यर पर दांव लगाया है आपको बताते चलें कि दिल्ली ने हिंदू युवा खिलाड़ियों को IPL के इस सीजन के लिए टीम में रिटेन किया था.

मैकस वेल साबित हो सकते हैं तुरंत के इक्के

ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर और विस्फोटक बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल पर दिल्ली ने नौ करोड रुपए की राशि नीलामी में खर्च की थी पिछले कई सीजन पंजाब के लिए खेल चुके मैक्सवेल से दिल्ली को विशेष उम्मीदें हैं वही मैक्सवेल पर दिल्ली की उम्मीदों पर खरा उतरने का अतिरिक्त दबाव भी होगा.

दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम पर एक नजर:-

टीम में सबसे अनुभवी बल्लेबाज की बात करें तो टीम के कप्तान गौतम गंभीर 4132 रनों के साथ दिल्ली की टीम में सबसे अनुभवी खिलाड़ी हैं .गौतम गंभीर ने अब तक आईपीएल में 148 मैचों में भाग लिया है इस दौरान उन्होंने 35 अर्धशतक लगाए हैं.

अनुभवी गेंदबाजों में 134 विकेट लेकर अमित मिश्रा दिल्ली की टीम में सबसे आगे और सबसे अनुभवी गेंदबाज दिख रहे हैं .उन्होंने अब तक IPL में 126 मैच खेले हैं. आईपीएल के इतिहास में सर्वाधिक विकेट लेने वालों की सूची में अमित मिश्रा दूसरे स्थान पर आते हैं.

दिल्ली डेयरडेविल्स कप्तान:- गौतम गंभीर

कोच :-रिकी पोंटिंग

खिलाड़ियों की कुल संख्या कुल 25 खिलाड़ी सीजन में दिल्ली की टीम में है

नीलामी में खर्च की गई कुल रकम :-47 करोड रु

दिल्ली डेयरडेविल्स का IPL का इतिहास

दिल्ली डेयरडेविल्स अब तक सिर्फ दो बार सेमीफाइनल में पहुंच पाई है .वहीं 6 बार टीम लीग चरण भी पार नहीं कर सकी है.

टीम के सबसे महंगे खिलाड़ी

ऋषभ पंत आठ करोड़

श्रेयस अय्यर 7 करोड़

अमित मिश्रा 4 करोड़

विदेशी खिलाड़ी

ग्लेन मैक्सवेल 9 करोड़

क्रिस मॉरिस 7.1 करोड़