IPL 2018 :-विराट के सामने चक्रव्यूह तोड़ बेंगलुरु को पहला खिताब जिताने की चुनौती

IPL2018

स्पोर्ट्स न्यूज़ :-बेंगलुरु की टीम आईपीएल के इतिहास की सबसे बदकिस्मत टीमों में से एक हैं बेंगलुरु की टीम अब तक 3 बार फाइनल में पहुंचने के बाद भी कभी खिताब अपने नाम नहीं कर सकी है.

इस बार भारतीय क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट के कप्तान और वर्तमान क्रिकेट के रन मशीन विराट कोहली के सामने इस चक्रव्यूह को तोड़कर टीम को IPL का खिताब दिलाने की बहुत बड़ी जिम्मेदारी है.

विराट कोहली दिखाएंगे दम

IPL के सबसे महंगे खिलाड़ियों में शुमार विराट कोहली IPL चैंपियन बनने का सपना इस सीजन पूरा करने के इरादे से मैदान पर उतरेंगे. विराट कोहली श्रीलंका में हुए त्रिकोणीय टी-20 सीरीज में नहीं खेले थे ऐसे में तरोताजा हो कर मैदान पर उतर रहे कोहली के लिए यह सीजन की नई शुरुआत है .वह शानदार फॉर्म में थे और उसी को कायम रखना चाहेंगे.

स्टार खिलाड़ियों की भरमार

बेंगलुरु टीम की बल्लेबाजी काफी हद तक विदेशी खिलाड़ियों पर निर्भर है .उनकी टीम में एबी डिविलियर्स ,ब्रैंडन मैकुलम, क्विंटन डिकॉक, कोरी एंडरसन जैसे कई बड़े धुरंधर बल्लेबाज है .इन बल्लेबाजों में विश्व के किसी भी गेंदबाजी की धज्जियां उड़ाने की क्षमता है.

वाशिंगटन सुंदर की फिरकी

हाल ही में श्रीलंका में खेले गए त्रिकोणीय सीरीज में मैन ऑफ द मैच बने स्पिनर वाशिंगटन सुंदर से टीम को काफी आशाएं हैं. अनुभवी स्पिनर चहल के साथ मिलकर सुंदर विपक्षी टीम के बल्लेबाजों की नाक में दम करने का दमखम रखते हैं .

टीम के पास तेज गेंदबाजों में अनुभवी उमेश यादव है. इसके अलावा युवा नवदीप सैनी, मोहम्मद सिराज और न्यूजीलैंड के टीम साउथी किसी भी टीम के खिलाफ घातक साबित हो सकते हैं.

बेंगलुरु की टीम पर एक नजर

कप्तान :-विराट कोहली

कोच:- डेनियल विटोरी

बेंगलुरु का IPL में पिछला रिकॉर्ड :-तीन बार बेंगलुरु की टीम 2009, 2011, 2016 में फाइनल तक पहुंची .

5 बार बेंगलुरु में अब तक IPL के सेमीफाइनल में जगह बनाई.

सबसे महंगे खिलाड़ी:- विराट कोहली 17 करोड रुपये, चहल 6 करोड , उमेश यादव 4.2 करोड़ रुपये

विदेशी खिलाड़ी :-एबी डी विलियर्स 11 करोड़, क्रिस वोक्स 7.4 करोड़ रुपये

खिलाड़ियों की कुल संख्या:- 24 खिलाड़ी सीजन में बेंगलुरु की टीम में है .

नीलामी में खर्च की गई कुल राशि :-49 करोड़ रुपए फ्रेंचाइजी से नीलामी में खिलाड़ियों पर खर्च किए.