विशेष राज्य पर लालू का ट्वीट मुख्यमंत्री बताएं क्यों नहीं मिला विशेष राज्य का दर्जा

BIHAR

विशेष राज्य के मुद्दे पर बिहार की राजनीति गर्म होते जा रही है, आरजेडी ने नीतीश कुमार को आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू से कुछ सीख लेकर विशेष राज का दर्जा मांगने की सलाह दी है .



राजद प्रमुख लालू प्रसाद एवं राष्ट्रीय प्रवक्ता मनोज कुमार झा नीतीश कुमार को सलाह देते हुए कहा कि उन्हें आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू से सीख लेते हुए विशेष राज्य की मांग केंद्र सरकार से करनी चाहिए .

लालू प्रसाद ट्वीट करके बिहार के विशेष राज्य का दर्जा ना मिलने के लिए नीतीश कुमार को दोषी बताया है. उन्होंने कहा कि केंद्र और बिहार में एनडीए की सरकार है फिर भी बिहार को विशेष राज्य दर्जा क्यों नहीं मिल रहा ??

नीतीश बताए हैं कि नीतीश बिहार को विशेष राज्य दर्जा नहीं दिलाना चाहते या भाजपा नहीं देना चाहती ?? लालू ने लिखा कि नीतीश को साफ बताना चाहिए कि बिहार को विशेष राज्य दर्जा क्यों नहीं है .

वही विपक्ष के आरोपों के बीच जदयू के प्रवक्ता संजय सिंह ने कहा कि लालू को बताना चाहिए कि बिहार को 2004 में विशेष राज्य दर्जा क्यों नहीं मिला ??



क्या लालू केंद्र में रहते हुए नहीं चाहते थे कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा मिले या बिहार के मुख्यमंत्री राबड़ी देवी बिहार को विशेष राज्य दर्जा दिलाने के पक्ष में नहीं थी ??

आपको बताते चलें कि 2004 में भी बिहार और केंद्र में राजद की सरकार थी . नेता तेजस्वी प्रसाद यादव पर भी हमला करते हुए उनसे पूछा कि क्या उन्होंने मुख्यमंत्री रहते हैं कभी विशेष राज्य के दर्जा को लेकर केंद्र सरकार से बात की अगर उन्होंने की है तो अपनी बातचीत को सर्वजनिक करें .