तेजस्वी के इस्तीफे पर बोले लालू- पद छोड़ने का सवाल ही नहीं उठता

बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के खिलाफ सीबीआई का छापा और मुकद्दमा दर्ज होने के बाद उन्हें मंत्रिमंडल से हटाने या इस्तीफा देने की मांग तेज हो गई. लेकिन शुक्रवार देर शाम पटना में आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने इन अटकलों पर विराम लगा दिया.

लालू प्रसाद यादव और तेजस्वी यादव ने सवाल के जवाब में कहा कि लोग ख्याली पुलाव पका रहें हैं. उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने भी इस्तीफा न देने की बात कहकर अटकलों पर विराम लगा दिया है. बीजेपी के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने तेजस्वी के इस्तीफे की मांग की थी.

रांची से पटना पहुंचे लालू प्रसाद यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह पर जमकर भडास निकाली. उन्होंने कहा कि मैं इनका राजनैतिक काल बनूंगा. उन्होंने कहा कि ये सब महगठबंधन तोड़ने की साजिश है. लालू यादव ने कहा कि सीबीआई से हमारी कोई दुश्मनी नहीं है, सारा दोष नरेंद्र मोदी का है.

तथ्यों को उजागर करते हुए लालू यादव ने कहा कि आईआरसीटीसी का गठन 1999 में हुआ और उसने 2003 में काम करना शुरू किया. तब रेलवे ने दिल्ली हावड़ा रांची और पुरी के होटल आईआरसीटीसी को हैंडओवर कर दिए थे. इन होटलों को 1 करोड़ 15 लाख के लाइसेंस फी पर दिया गया. उन्होंने कहा कि वो 31 मई 2004 को रेलमंत्री बने लेकिन उससे पहले तत्कालिन एनडीए की सरकार ने इन होटलों को हैंडओवर करने का निर्णय ले लिया था.

लालू यादव ने ये भी कहा कि बीएनआर रांची और पुरी के होटल 2006 में लीज पर दिए गए. जबकि पटना में उनकी जमीन की रजिस्ट्री 2004 में ही हो गई थी. इससे पहले लालू प्रसाद यादव के आवास पर शुरू हुई सीबीआई की छापेमारी करीब 10 घंटे तक चली और देर शाम खत्म हुई. लालू ने कहा कि सुनों मोदी और अमित शाह हम डरने वाले नहीं हैं.

admin