लालू की गैर-बीजेपी दलों की महारैली 27 अगस्त को , तैयारियों में जुटे लालू प्रसाद यादव

आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने 27 अगस्त को पटना के गांधी मैदान में गैर-बीजपी दलों को एकजुट करने के लिए रैली का आह्वान किया है. जिस तरीके से लालू और उनके परिवार के खिलाफ बीजेपी नेता सुशील कुमार मोदी बेनामी संपत्ति अर्जित करने को लेकर खुलासा कर रहे हैं इसी के बाद लालू ने 27 अगस्त को बीजेपी के खिलाफ इस रैली का आह्वान किया है.

पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में होने वाले इस रैली को सफल बनाने के लिए लालू प्रसाद ने तैयारियां शुरू कर दी हैं. इसे लेकर 5 जुलाई को लालू ने अपने आवास पर पार्टी के पदाधिकारियों की महत्वपूर्ण बैठक भी बुलाई है. इस बैठक में आरजेडी के सभी विधायक, विधान पार्षद, प्रदेश अध्यक्ष, युवा राजद, छात्र युवा राजद, और आरजेडी के विभिन्न प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष और जिला अध्यक्ष हिस्सा लेंगे.

गौरतलब है कि 27 अगस्त को होने वाली है इस रैली के लिए लालू ने विरोधी दलों के तमाम नेताओं को आमंत्रित किया है. कांग्रेस, समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी, तृणमूल कांग्रेस और डीएमके के नेताओं को न्योती भेजा गया है. समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव, बहुजन समाज पार्टी की नेता मायावती, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने लालू के न्योते को स्वीकार किया है और इस रैली में शिरकत करेंगे.

हालांकि गैर-बीजेपी दलों की इस रैली में जनता दल यूनाइटेड और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार हिस्सा लेंगे या नहीं इसको लेकर बड़ा सवाल बना हुआ है. बीजेपी ने कहा है कि लालू आपकी बेनामी संपत्ति को बचाने के लिए यह रैली का आयोजन कर रहे हैं. लेकिन क्या बेनामी संपत्ति को लेकर मुहिम चलाने वाले नीतीश कुमार भी इस रैली में हिस्सा लेंगे, यह सवाल अभी बना हुआ है. 5 जुलाई को ही आरजेडी के स्थापना दिवस का कार्यक्रम भी मनाया जाना है.

admin