Live IND vs SA: 118 रन पर सिमटी द. अफ्रीका की पारी, चहल ने चटकाए 5 विकेट

CRICKET

नई दिल्ली, जेएनएन। भारत और द. अफ्रीका के बीच खेली जा रही वनडे सीरीज़ का दूसरा मुकाबला सेंचुरियन के सुपर स्पोर्ट्स पार्क मैदान पर खेला जा रहा है। इस मैच में विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी का फैसला किया है। पहले बल्लेबाज़ी करते हुए द. अफ्रीका की पूरी टीम 32.2 ओवर में 118 रन पर सिमट गई। भारत को जीत के लिए 119 रन बनाने हैं। दूसरी पारी में खबर लिखे जाने तक भारत ने 4 ओवर में एक विकेट पर 26 रन बना लिए हैं।
दूसरी पारी में भारतीय टीम का पहला विकेट रोहित शर्मा के तौर पर गिरा। रोहित एक बार फिर से दूसरे वनडे में भी फ्लॉप रहे। रबादा की गेंद पर मोर्ने मोर्कल ने रोहित का कैच पकड़ा और उन्होंने 15 रन की पारी खेली .




ऐसे सिमटी द. अफ्रीका की पारी
अमला 23 रन बनाकर भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर धौनी को कैच थमा बैठे और भारत को मिली पहली सफलता। 20 रन बनाकर डि कॉक बड़ा शॉट लगाने की कोशिश में पांड्या को कैच थमा बैठे। चहल को ये विकेट 13वें ओवर की आखिरी गेंद (12.5) पर मिला और फिर वो ओवर समाप्त हो गया। इसके बाद 13.1 गेंद पर कुलदीप यादव ने द. अफ्रीकी कप्तान मार्करम को चलता कर दिया। मार्करम ने बड़ा शॉट लगाने की कोशिश की और भुवी ने एक शानदार कैच लेकर उन्हें पवेलियन लौटने पर मजबूर कर दिया। इसके बाद डेविड मिलर को कुलदीप ने खाता तक खोलने का मौका नहीं दिया और वो रहाणे को कैच देकर अपना विकेट गंवा बैठे। इसके बाद खाया जोंड़ो भी 25 रन बनाकर चहल की गेंद पर आउट हुए उन्हें हार्दिक पांड्या ने कैच आउट किया। डुमिनी 25 रन बनाकर चहल की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए और भारत को मिली छठी सफलता। इसके अगले ओवर में कुलदीप यादव ने रबादा (01) को एलबीडव्ल्यू आउट कर भारत को सातवीं सफलता दिला दी। इसके अगले ही ओवर में मोर्ने मोर्कल (01) चहल की गेंद पर एलबीडव्ल्यू आउट हो गए और द. अफ्रीका को लगा आठवां झटका। इमरान ताहिर (00) को बुमराह ने बोल्ड कर भारत को नौवीं सफलता दिला दी। इसके बाद अगले ही ओवर में चहल ने क्रिस मॉरिस (14) बड़ा शॉट लगाने की कोशिश में भुवी को कैच थमा बैठे। मॉरिस के विकेट के साथ ही द. अफ्रीका की पारी भी सिमट गई।

भारत की तरफ से चहल ने पांच विकेट चटकाए, तो कुलदीप ने तीन और एक-एक विकेट भुवी और बुमराह ने लिया।
टीम इंडिया में नहीं हुआ कोई बदलाव
भारतीय टीम ने इस मैच के लिए प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं किया है। दूसरे मैच के लिए विराट कोहली ने डरबन में जीत हासिल करने वाली टीम इंडिया के साथ ही सेंचुरियन में भी उतरने का फैसला लिया। वहीं, द. अफ्रीका की टीम में चोटिल डू प्लेसिस की जगह खाया जोंड़ो और तबरेज़ शम्सी को टीम में शामिल किया गया है।

source (jagran)
             ————————————————-mithilanchalnews————————————————————–
फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुकट्विटर, गूगल प्लस पर..

Read all latest  headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.