क्रिकेटर मोहम्मद शमी एक बार फिर सोशल मीडिया ट्रॉलिंग का शिकार हुए

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी एक बार फिर अपनी बेटी के दूसरे जन्मदिन समारोह के दौरान उनकी पत्नी की तस्वीरें पोस्ट करने के बाद सोशल मीडिया ट्रॉलिंग का शिकार बन गए हैं।

 

बहुत   लोग क्रिकेटर पर  बहुत गुस्सा थे  क्योंकि कईों ने महसूस किया था कि उनकी पत्नी हसीन जहान ने जन्मदिन समारोह के दौरान हिजाब नहीं पहन कर  “पाप” किया था।

“हिजाब के बिना अपनी पत्नी को देख कर बहुत शर्मिंदगी हुई , मेरे प्यारे शमी सर आप इस  पाप की बात नहीं देखते हैं, बल्कि आप सरियत का अपमान कर रहये है, “कन्ननमकुलम से शरन किम #hashtag  #GoToHell साथ पोस्ट किया हैं

बीजिंग के सैयद अख्तर ने लिखा है: “क्या आप हिजाब नहीं पहन कर और  जन्मदिन मना कर  हूरों को खुश करना चाहते हैं।”

 

पटना से मोहम्मद ताहिर फैजल ने ट्वीट किया: “शर्मिंदा से डूब मारो  … क्या आप मुस्लिम हैं, मुझे नहीं लगता कि आप मुस्लिम हैं … इस्लाम आपको उस फैशन में जन्मदिन का जश्न मनाने की इजाजत नहीं दे सकता है।”

 

हालांकि, तेज गेंदबाज के प्रशंसकों ने शमी के समर्थन में आये ।

सोशल नेटवर्क पर ट्रॉलिंग की घटना उस घटना के एक दिन बाद हुई जब जादवपुर पुलिस ने 22 जुलाई को शम्मी पर कथित रूप से हमला करने के लिए तीन युवाओं को गिरफ्तार किया था, जब वह दक्षिण सिटी मॉल के पीछे काटजू नगर से घर लौट रहे थे।

पुलिस ने क्षेत्र में सुरक्षा बढ़ा दी है।

जादवपुर पुलिस स्टेशन के एक अधिकारी ने पीटीआई को बताया, “पुलिस गश्ती दल और अधिकारी-दंगा विरोधी दल के अधिकारी को किसी अप्रिय घटना को रोकने के लिए उनके अपार्टमेंट के सामने क्षेत्र और सड़क को गश्त बढ़ाने के लिए कहा गया है।”

 

यह पहली बार नहीं था कि शमी को सोशल मीडिया  पर ट्रोल किया गया , पिछले साल क्रिसमस के समारोह के दौरान उन्होंने इसी तरह का ट्रोलिंग का सामना किया। पिछले बार शमी को उनकी बीबी के वेस्टर्न  ऑउटफिट पहनने के कारन ट्रोल किया गया था।

 

एक अन्य भारतीय क्रिकेटर इरफान पठान को   नील पॉलिश लगा कर अपनी पत्नी के साथ एक “अन-इस्लामिक” तस्वीर पोस्ट करने के बाद भी इसी तरह की सोशल मीडिया का सामना किया।

admin