NEWS WRAP: बुधवार शाम की 5 बड़ी खबरें

1.एलओसी पर पाकिस्तान की फायरिंग में केरन सेक्टर में शहीद हुए दो सैनिक

श्रीनगर : जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा के केरन सेक्टर में एलओसी के पास आज पाकिस्तान की अोर से की गयी गोलीबारी में दो सैनिक शहीद हो गये. दोनों सैनिक गोलीबारी में बुरी तरह घायल हो गये थे, जिस कारण बाद में उनकी मौत हो गयी. हाल के दिनों में पाकिस्तान की ओर से एलओसी पर फायरिंग की घटना बढ़ गयी है.

 

2. मीडिया पर लाल हुए तेजस्वी समर्थकों’, तेजस्वी समर्थकों ने मीडियाकर्मियों को पीटा, कहा गुंडा

बिहार के उप-मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के गार्ड्स पर मीडियाकर्मियों से मारपीट का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि तेजस्वी के सुरक्षाकर्मियों और समर्थकों ने सवाल पूछने पर मीडियाकर्मियों के साथ जमकर मारपीट की. घटना उस वक्त की है जब तेजस्वी यादव कैबिनेट की बैठक से बाहर निकल रहे थे. सचिवालय में ही तेजस्वी यादव ने मीडिया से बात की. बीजेपी के इस्तीफे की मांग को लेकर मीडियाकर्मी लगातार तेजस्वी यादव से सवाल कर रहे थे.  इसी दौरान तेजस्वी यादव के सुरक्षा गार्ड और समर्थक भड़क उठे और मीडियाकर्मियों से हाथापाई करने लगे.

 

3. नई थ्योरी: अमरनाथ यात्रियों पर आंतकी हमला नहीं हुआ, यह महज दुर्घटना थी?

दस जुलाई, दिन सोमवार, समय रात के लगभग 9 बजे. खबर आई की जम्मू-कश्मीर में अमरनाथ यात्रियों से भरी बस पर गोलीबारी हुई. खबर आते ही देशभर की मीडिया के सामने यह साफ हो गया कि श्रीनगर के आसपास अमरनाथ यात्रियों से भरी बस पर आतंकियों ने जमकर गोलियां बरसाई. घटना में 7 यात्रियों की मौत हो गई. 19 यात्री घायल हुए. लेकिन इस खबर में ट्विस्ट लोकल अखबार और वेबसाइट पर छपी खबरों से आया. जम्मू-कश्मीर के अखबारों में छपी खबर के मुताबिक यात्रियों से भरी बस गलत समय पर गलत जगह पहुंच गई. अखबार के हवाले से कहा गया है कि जिस वक्त यात्रियों से भरी बस घटनास्थल के नजदीक पहुंची, वहां पहले से जम्मू-कश्मीर पुलिस और आंतकियों में मुठभेड़ चल रही थी. यह मुठभेड़ 10 मिनट तक चलती रही.

4. BJP विधायक नरोत्तम मिश्रा को झटका, नहीं मिली राष्ट्रपति चुनाव में वोट की इजाजत

मध्य प्रदेश के कैबिनेट मंत्री और बीजेपी विधायक नरोत्तम मिश्रा को सुप्रीम कोर्ट से राहत नहीं मिली है.  सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग के आदेश पर स्टे लगाने की अपील खारिज कर दी है. मिश्रा ने सुप्रीम कोर्ट से राष्ट्रपति चुनाव में हिस्सा लेने की इजाजत मांगी थी.

admin