नीतीश कुमार ने उपमुख्यमंत्री तेजसवी के इस्तीफे के लिए नहीं कहा है: लालू प्रसाद

राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद ने बुधवार को उनके बेटे तेजस्वि प्रसाद यादव के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों के बाद बिहार के उपमुख्यमंत्री के रूप में इस्तीफा देने से इंकार कर दिया, जिसमें कड़ा विरोध में राजनीतिक तापमान बढ़ाना था, जिसने राज्य के सत्तारूढ़ गठबंधन को संकट में डाल दिया।

अपने पार्टी के विधायकों की मुलाकात के बाद एक संवाददाता सम्मेलन में प्रसाद ने कहा कि उनका छोटा बेटा कथित भूमि-के-होटल घोटाले पर केंद्रीय जांच ब्यूरो को स्पष्टीकरण देने के लिए तैयार था और गठबंधन बरकरार रहेगा।

69 वर्षीय नेता ने कहा, “मैंने नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री बना दिया और उन्होंने गठबंधन को गठबंधन से जोड़ दिया, जिसमें पांच साल के लिए जनादेश था … नीतीश कुमार ने कभी भी इस्तीफे की मांग नहीं की है,”

आज सब की आँखे  नीतीश कुमार की अगुआई में जनता दल (संयुक्त) की विधायक दल की बैठक में पर  हैं। पार्टी ने बार-बार तेजश्वी के इस्तीफे की मांग की है, यहां तक कि चार दिन की समय सीमा जारी  की है जो लंबे समय से समाप्त हो चुकी है, लेकिन हाल ही में अपने आपत्तियों को कम कर दिया है।

दिन पहले, जेडी (यू) के राष्ट्रीय प्रवक्ता के। सी। त्यागी ने यह भी कहा था कि नीतीश ने कभी तेजस्वि के इस्तीफे की मांग नहीं की थी, लेकिन उन्हें उनके खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों पर सब के सामने सफाई देने आना चाहिए था।

admin