नीतीश कुमार जेडीयू ने लालू के आरजेडी को कहा ,संपत्ति के स्रोत बताये या तेजस्वी यादव को पद छोड़ देना चाहिए………

बिहार के सत्तारूढ़ ‘ग्रैंड एलायंस’ मे शुक्रवार को तकरार अधिक हो गए क्योंकि जेडी (यू) ने उपमुख्य मंत्री तेजस्वीवी यादव के इस्तीफे की मांग की, अगर उनका परिवार कथित अवैध संपत्तियों के अधिग्रहण के लिए इस्तेमाल किए गए धन के स्रोत साफ नहीं करता है तो इस्तीफे देय देना चाहिए।

जद (यू) की मांग, राजद प्रमुख लालू यादव द्वारा खारिज कर दी गई, इस के बाद कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी को सहयोगी दलों के बीच संघर्ष का को कम करण्ये के लिए आना पड़ा.

रेलवे मंत्री के रूप में लालू के कार्यकाल के दौरान भूमि घोटाले के सिलसिले में पटना और देश के अन्य हिस्सों में निवासियों और यादवों के संपत्ति पर छापा मारने के बाद सीबीआई ने एफआईआर दर्ज कर लिया था। इस मामले में तेजस्वी को लाभार्थी के रूप में नामित किया गया है।

लालू, जो चारा घोटाले की सुनवाई में शामिल होने के लिए रांची में थे, उनके अगले कदम के बारे में पता करने के लिए उत्सुक एक मीडिया दल पर बोले, “तेजसवी जनता द्वारा चुना गया है , न की उनके द्वारा जो उसका त्यागपत्र मांगने वाले लोगों द्वारा नहीं चुना गया था।”

बाद में वह पटना वापस रवाना हो गए और शनिवार के लिए मुकदमे की अदालत में छूट दर्ज की गई और अगले चरण को अंतिम रूप देने के लिए अपने 10 परिपत्र रोड के निवास पर शीर्ष राजद के नेताओं के साथ खुद को बंद कर दिया।

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और लालू से बात की और संकट को दूर करण्ये के लिए कांग्रेस राज्य के प्रमुख अशोक चौधरी को मध्यस्थ करण्ये के लिए भेज दिया।

हालांकि तेजेशवी ने पहले इस्तीफे से इनकार कर दिया था, लेकिन जेडी (यू) ने यह स्पष्ट कर दिया कि ,संपत्ति के स्रोत बताये या तेजस्वी यादव को पद छोड़ देना चाहिए..क्योंकि पार्टी के प्रवक्ता नीरज कुमार ने मुख्यमंत्री और लालू प्रसाद की संपत्ति की तुलना की।
उन्होंने कहा कि आरजेडी प्रमुख लालू, उनकी पत्नी और पूर्व मुख्यमंत्री रबड़ी देवी, उनके बेटे तेज तेजस्वी, उनके भाई तेज प्रताप और उनकी तीन बहनों, जिसमें राज्यसभा सांसद मिसा भारती शामिल हैं, को विभिन्न बेनामी सौदों के साथ लगाया गया है, जिसके लिए कोई संतोषजनक नहीं है। स्पष्टीकरण आगामी रहा है

 

यह भी पढ़ें

 Jio कस्टमर्स डेटा एक वेबसाइट पर हुआ था लीक, जांच के क्रम में 6 को हिरासत में लिया गया
BCCI ने टीम इंडिया कोच का किया ऐलान, रवि शास्त्री मुख्य कोच तो जहीर खान गेंदबाजी कोच बने
JDU के अल्टीमेटम पर RJD का जवाब, तेजस्वी बने रहेंगे डिप्टी सीएम

admin