कोहनी चोट के कारण सीजन से बहार हुए नोवाक जोकोविच

बारह बार ग्रैंड स्लैम चैंपियन नोवाक जोकोविच को कोहनी की चोट के साथ बाकी सीजन से चूकना होगा, उन्होंने बुधवार को घोषणा की। सर्बियाई इस महीने की शुरुआत में टॉमस बर्डिक के खिलाफ अपने विंबलडन क्वार्टर फाइनल से रिटायर होने के लिए मजबूर हो गया था, और अब अगले महीने के यूएस ओपन से बाहर बैठेगा। बेलग्रेड से लाइव फेसबुक वीडियो पोस्ट में, पूर्व विश्व की नंबर एक ने कहा कि साढ़े साढ़े आठ साल की चोट से पीड़ित होने के बाद, “मैंने किसी भी प्रतियोगिता, किसी भी टूर्नामेंट में नहीं खेलने का फैसला किया है” 2017।
उन्होंने कहा, “दुर्भाग्यवश यह फैसला इस पल में किया जाना चाहिए था। विंबलडन शायद मेरे लिए मुश्किल टूर्नामेंट था, जो उस दर्द को महसूस कर रही थी,” उन्होंने कहा।
जनवरी 2015 के मध्य और जून 2016 के बीच, 24 टूर्नामेंट में जोकोविच ने अपने 22 में से 17 फाइनल जीते ऐसा लग रहा था कि विश्व टेनिस के अपने प्रभुत्व में कोई दिक्कत नहीं हो सकती।
लेकिन महीने के लिए सर्बियाई राष्ट्रीय नायक – अब विश्व रैंकिंग में चौथा – अपने पूर्व स्व की छाया रहा है
कैरियर ग्रैंड स्लैम को पूरा करने के लिए पिछले साल फ्रेंच ओपन जीतने के बाद से, वह एक और प्रमुख खिताब का दावा करने में विफल रहा है।
वह पिछले आठ में ऑस्ट्रेलियाई ओपन के दूसरे दौर में और फ्रेंच ओपन में बाहर हो गए।
जोकोविच ने कहा कि, विभिन्न चिकित्सा विशेषज्ञों से बात करते हुए, “वे सभी सहमत हैं कि मुझे आराम की आवश्यकता है, मुझे समय की आवश्यकता है”
“यह उन चोटों में से एक है जब कोई भी वास्तव में तुरंत मदद नहीं कर सकता है, आपको प्राकृतिक पुनर्वास को अपना रास्ता लेने की अनुमति है”, वह चला गया
“और पेशेवर यह स्पष्ट रूप से मेरे लिए एक आसान निर्णय नहीं है, लेकिन मैं सब कुछ के सकारात्मक पक्ष से देखने की कोशिश कर रहा हूं।”
निर्णय का अर्थ है कि वह सितंबर के मध्य में फ्रांस में डेविस कप के सेमीफाइनल को भी याद करेंगे।
उन्होंने कहा कि उसे रैकेट के बिना दो महीने की आवश्यकता होगी, लेकिन यह सर्जरी “एक विकल्प नहीं” थी।
आंद्रे आगासी अपने कोच के रूप में जारी रखने के साथ, जोकोविच अब 2018 की शुरुआत में नया सत्र शुरू करने के लिए तैयार होने का इरादा रखता है
इसका मतलब यह होगा कि वह जनवरी के ऑस्ट्रेलियन ओपन, उनकी पसंदीदा टूर्नामेंट में मुकाबला कर सकता है और जहां वह छह शीर्ष खिताबों पर महान रॉय इमर्सन के साथ संयुक्त सबसे सफल पुरुष खिलाड़ी हैं।

admin