रियल मैड्रिड फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो अदालत की सुनवाई मे कर धोखाधड़ी से इनकार किया

मैड्रिड, स्पेन: रियल मैड्रिड के स्टार  फुटबॉल  खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने सोमवार को स्पैनिश राजधानी के पास अदालत की सुनवाई में लाखों यूरो की कर  चोरी से इनकार कर दिया है , वह उन पर कर चोरी के आरोप लगाए गए थे और अदालत मे मुकदमा चल रहा है ।

फोर्ब्स पत्रिका के मुताबिक दुनिया का सबसे ज्यादा भुगतान करने वाला खिलाड़ी पर स्पेन मे कर अदा करने के धोखा करने का आरोप है .

वह अपने कट्टर प्रतिद्वंद्वी, बार्सिलोना की स्टार लियोनेल मेस्सी के नक्शेकदम पर चलते हैं, जिन्हें पिछले वर्ष इसी अपराध का दोषी पाया गया था।

32 वर्षीय रोनाल्डो ने खेल एजेंसी को दिए  एक बयान के मुताबिक, “मैं नै  कभी भी कुछ भी नहीं  छिपाया था और न ही मुझे करों से बचने का इरादा था।”

“मैं हमेशा स्वेच्छा से मेरी टैक्स रिटर्न फाइल करता हूं क्योंकि मुझे लगता है कि हम सभी को हमारी आय के अनुसार एक रिटर्न दाखिल करना चाहिए और करों का भुगतान करना होगा। जो लोग मुझे जानते हैं, उन्हें पता है कि मैं अपने सलाहकारों से क्या कहता हूं: उनके पास सब कुछ अद्यतित और ठीक से भुगतान किया जाता है, क्योंकि मैं कोई   समस्याओं नहीं चाहता हूँ। ”

अभियोजन पक्ष का आरोप है कि उन्होंने 2010 में स्पेन में उत्पन्न आय को छिपाने के लिए ” निजी कंपनी की संरचना और अधिकारियो का इस्तेमाल ” किया था।

 

रोनाल्डो एकमात्र फुटबॉल खिलाड़ी नहीं है, जिस पर स्पेन में कर चोरी का आरोप लगा हैं। इस से पहले मेस्सी को 21 महीने की जेल की सजा और कर धोखाधड़ी के लिए पिछले वर्ष 2.0 9 मिलियन यूरो जुर्माना की सजा सुनाई गई थी।
उसके बाद की जेल की सजा को 252,000 यूरो के एक और जुर्माना से बदला गया है, जो प्रत्येक दिन की जेल के लिए 400 यूरो के बराबर है।

बार्सिलोना के अर्जेंटीना के डिफेंडर जेवियर माशरानो ने पिछले साल कर धोखाधड़ी के लिए  एक साल की निलंबित  कर  दिया गया था

admin