रिपोर्ट से खुलासा : शास्त्री के कहने पर BCCI ने दिया भरत अरुण को गेंदबाजी कोच की नियुक्ति को हरी झंडी

आखिरकार बीसीसीआई और प्रशासकीय समिति (सीओए) ने टीम इंडिया के गेंदबाजी कोच के तौर पर भरत अरुण की नियुक्ति को हरी झंडी दे दी है. सूत्रों का कहना है कि मुख्य कोच रवि शास्त्री के कहने पर भरत अरुण को यह जिम्मेदारी दी गई है.

दरअसल, रवि शास्त्री बतौर गेंदबाजी कोच भरत अरुण को टीम के साथ जोड़ना चाहते थे. इस वजह से टीम इंडिया के फुल टाइम गेंदबाजी कोच के रूप में उनके चुने जाने की पूरी उम्मीद थी. 54 साल के भरत अरुण अब श्रीलंका दौरे पर टीम इंडिया के गेंदबाजी की कमान संभालेंगे. उधर, सीओए के सदस्य का कहना है कि राहुल द्रविड़ और जहीर खान की सेवाएं भी ली जाएंगी, लेकिन यह जरूरत के मुताबिक होगी और वो भी विदेश दौरों के दौरान.

डायना एडुलजी, सीके खन्ना, अमिताभ चौधरी और राहुल जोहरी की चार सदस्यीय समिति ने मंगलवार को शास्त्री से मिलना तय किया है. इसके बाद उम्मीद की जा रही है कि सैलरी सहित अनुबंध की अन्य शर्तों पर निर्णय लिया जाएगा. शास्त्री और अरुणकरीब तीन दशक से एक-दूसरे को जानते हैं. भरत अरुण 1979 में श्रीलंका जाने वाले अंडर-19 क्रिकेट टीम के सदस्य थे, जबकि रवि शास्त्री उसके कप्तान थे.

भरत अरुण ने 1986 में गेंदबाज के तौर पर अपना टेस्ट और वनडे डेब्यू किया. अरुण महज दो टेस्ट और चार वनडे ही खेल पाए थे.  अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के छह मैचों के करियर में उनके नाम कुल पांच विकेट ही हैं.

admin