रॉस व्हाइटले ने एक ओवर मे छह छक्कों लगाये, ऐसा करने वाले वर्ल्ड के चौथे खिलाड़ी बने

वूस्टरशायर के रॉस व्हाइटले ने रविवार को एक ओवर में छह छक्कों लगा कर खुद को एक विशेष ग्रुप का हिस्सा बना लाया जिस नै ये उपलब्धि हासिल की है।
व्हाइटली ने वॉर्सेस्टरशायर की पारी के 16 वें ओवर मे यॉर्कशायर के बाएं हाथ के स्पिनर कार्ल कार्वर के ओवर मे छह छक्कों मारये। रॉस ने ये कारनामा इंग्लैंड मे एक ट्वेंटी -20 मैच में मारा।

लेकिन वॉर्सेस्टरशायर   यह मैच 37 रनों से हार गया ,क्योकि यॉर्कशायर के डेविड विली ने कैरियर की सर्वश्रेष्ठ 118 रन की पारी खेली।

वेस्टइंडीज के महान गॅरी सोबर्स नॉटिंघमशायर के लिए खेलते हुए प्रथम श्रेणी के क्रिकेट में एक ओवर में छह छक्के मारने वाले पहले बल्लेबाज थे, उन्होंने 1 9 68 में स्वानसे में एक काउंटी चैम्पियनशिप मैच में ग्लैमरोन के माल्कॉम नैश के खिलाफ इस उपलब्धि का प्रदर्शन किया।

सोबर्स की उपलब्धि के बाद केवल तीन अन्य क्रिकेटरों ने एक ओवर में छः छक्के लगाए हैं। 1 9 85 में मुंबई और बड़ौदा के बीच रणजी ट्रॉफी मैच में तिलक राज के एक ओवर में छः छक्के लगाए जाने के दौरान रवि शास्त्री को यह उपलब्धि हासिल करने वाले दूसरे बल्लेबाज थे।

युवराज सिंह ट्वेंटी -20 अंतरराष्ट्रीय मैच में इसे हासिल करने वाले पहले खिलाड़ी थे, जब उन्होंने स्टुअर्ट ब्रॉड को डरबन में इंग्लैंड के खिलाफ 2007 में विश्व कप में एक ओवर में छः छक्के लगाए थे। दक्षिण अफ्रीका के हर्शल गिब्स ने भी एक छोर पर छह छक्के मारने की उपलब्धि हासिल की, जब उन्होंने दक्षिण अफ्रीका और नीदरलैंड्स के बीच 2007 विश्वकप में डॅन वैन बंज के खिलाफ लगाया था .

admin