सलमान, सचिन, प्रियंका को पछाड़कर विराट कोहली बने फेसबुक पर नंबर-1 सेलेब्रेटी ,मोदी के बाद दूसरये सब साई लोकप्रिय इंडियन

मुंबई: सोशल मीडिया पर टीम इंडिया के कप्तान की लोकप्रियता लगातार बढ़ती जा रही है. भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने सलमान खान समेत सचिन तेंदुलकर, दीपिका पादुकोण प्रियंका चोपड़ा जैसी मशहूर इंडियन सेलीब्रिटीज़ को पछाड़ दिया है.

लोकप्रियता के मामले में कोहली से आगे पर पीएम नरेंद्र मोदी ही हैं. फेसबुक पर मोदी के चार करोड़ बाइस लाख से ज्यादा फॉलोअर हैं.दरअसल विराट कोहली के नाम ये सफलता सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक पर इन सबसे ज्यादा फॉलोवर्स बनने के बाद जुड़ी है.

जी हां, फेसबुक पर विराट कोहली के फॉलोवर्स की संख्या 35,725,719 हो गई है. इससे पहले इंडियन सेलीब्रिटीज़ में सबसे ज्यादा फॉलोवर्स बॉलीवुड के दबंग सुल्तान यानि सलमान खान के थे.

सलमान के बाद अभिनेत्री दीपिका पादुकोण और प्रियंका चोपड़ा का नाम आता है. क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर इस मामले में 6वें पायदान पर हैं.

अब इन सबको पछाड़ते हुए विराट कोहली की फेसबुक फॉलोवर्स के मामले में बादशाहत कायम हो गई है.अब आइसीसी क्रिकेट रैंकिंग में नंबर वन के ताज के साथ ही विराट फेसबुक पर भी टॉप पर पहुंच गए हैं.

फेसबुक पर कोहली के साढे तीन करोड़ से ज्यादा फैंस के अलावा कोहली को ट्विटर पर एक करोड़ साठ लाख लोग और इंस्टाग्राम पर एक करोड़ चालीस लाख लोग फॉलो करते हैं.

19 साल की उम्र में इंडियन क्रिकेट टीम का हिस्सा बने विराट कोहली आज दुनिया के नंबर वन बल्लेबाज हैं. विराट इस वक्त टीम इंडिया के तीनों फॉर्मेट के कप्तान भी हैं.

कोहली ने अपने शानदार करियर में अब तक ढेर सारी यादगार पारियां खेलीं जिसके चलते उन्हें भारत सरकार द्वारा पद्मश्री सम्मान से भी नवाजा गया है. विराट कोहली इस समय सफलता के शिखर पर हैं, उन्होंने अपनी फीस भी बढ़ा दी है.

admin