स्नैपडील ने फ्लिपकार्ट के साथ विलय को लेकर बातचीत समाप्त की,फ्लिपकार्ट को हो सकता है फायदेमंद

नई दिल्ली  ई-कॉमर्स वेबसाइट स्नैपडील और फ्लिपकार्ट के विलय को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है। दरअसल, स्नैपडील ने विलय की बातचीत को बिना किसी अंजाम तक पहुंचाए ही खत्म कर दिया है। स्नैपडील ने कहा है कि वह बिना विलय के ही स्वतंत्र रास्ते पर आगे बढ़ना चाहती है। स्नैपडील के एक प्रवक्ता ने कहा, “स्नैपडील पिछले कुछ महीनों से स्ट्रैटिजिक ऑप्शन्स की तलाश में था। अब कंपनी ने स्वतंत्र रास्ता अख्तियार करने का फैसला किया। परिणामस्वरूप इसने सभी रणनीतिक बातचीत पर विराम लगा रही है”।

कंपनी ने कहा कि यह मजबूती के साथ नई दिशा स्नैपडील-2 है और हमने इस महीने सकल लाभ हासिल कर इसे क्रियान्वित करने की दिशा में उल्लेखनीय प्रगति हासिल की है। बयान के मुताबिक, ‘‘इसके अलावा कुछ गैर-महत्वपूर्ण संपत्ति को बेचकर ऐसी उम्मीद है कि स्नैपडील वित्तीय रूप से आत्मनिर्भर कंपनी बन जाएगी।’’ कुछ ही दिन पहले कंपनी ने डिजिटल भुगतान प्लेटफार्म फ्रीचार्ज एक्सिस बैंक को 385 करोड़ रुपये में बेचने पर सहमति जतायी। उसके बाद उक्त बात सामने आयी है।

देश का दिग्गज बैंक एक्सिस बैंक ई-कॉमर्स वेबसाइट स्नैपडील से फ्रीचार्ज को खरीद रहा है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इसे खरीदने के लिए एक्सिस बैंक 385 करोड़ रुपए चुकाने जा रहा है। साथ ही बुधवार को भारतीय ऑनलाइन बाजार की प्रमुख कंपनी स्नैपडील ने फ्लिपकार्ट की ओर से पेश किए गए 900 से 950 मिलियन डॉलर पेशकश पर हामी भर दी है। अब स्नैपडील के शेयरधारकों की ओर से इस डील को मंजूरी दिया जाना बाकी है।

admin