विराट से पूछकर तय नहीं होगा टीम इंडिया का अगला कोच: BCCI कमेटी के चीफ विनोद राय

मुंबई.    बीसीसीआई के कामकाज की निगरानी करने वाली एडमिनिस्ट्रेटर कमेटी (COA) के प्रमुख विनोद राय ने साफ किया है कि टीम इंडिया का अगला कोच कप्तान विराट कोहली से पूछ कर तय नहीं होगा। उन्होंने अनिल कुंबले की तारीफ करते हुए कहा कि उनका कार्यकाल शानदार रहा, कुंबले में कोई दोष नहीं था।
– राय ने कहा कि टीम इंडिया का अगला कोच क्रिकेट एडवाइजरी कमेटी के मेंबर सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण ट्रांसपेरेंसी के साथ चुनेंगे।
– “ये तीनों काबिल कोच चुनने में कैपेबल हैं। कोच चयन में विराट कोहली की कोई भूमिका नहीं होगी।”
– राय ने ये भी कहा कि बाइलेटरल पॉलिटिकल रिलेशन नहीं सुधरने के कारण अगर सरकार नहीं चाहती कि भारत-पाक के बीच सीरीज हो तो हमें नहीं खेलना चाहिए। आईसीसी ने भी यह तय किया है कि द्विपक्षीय मुद्दों को वह अपने दायरे से बाहर रखेगी।

विराट ही हैं टीम के बॉस: ठाकुर 
– बीसीसीआई के पूर्व प्रेसिडेंट अनुराग ठाकुर ने कहा, “कुंबले और विराट के बीच हुए विवाद में विराट पर ज्यादा दबाव बनाया गया। विराट को इन सब बातों को लेकर निशाना बनाना सही नहीं है।”
– “देश के क्रिकेट को इसी स्तर पर या इससे आगे ले जाना है तो आपको विराट जैसा दूत चाहिए।”
– अनुराग ने कहा, “जब तक मैं बीसीसीआई का प्रेसिडेंट रहा, तब तक कोई विवाद नहीं हुआ। हमने ट्रांसपेरेंसी के साथ चीफ कोच की पोस्ट पर अनिल कुंबले को अप्वाइंट किया था।”

खल रही है कुंबले की कमी: बांगर 
– इस बीच टीम इंडिया के बैटिंग कोच संजय बांगर ने कहा, “कुंबले के साथ हमने काफी पॉजिटिव रिजल्ट हासिल किए। उनके बिना निश्चित रूप से थोड़ा खालीपन है।”
– “टीम में एक्सपीरियंस्ड प्लेयर्स महेंद्र सिंह धोनी, युवराज सिंह और विराट कोहली हैं जो 700 के करीब इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं और बाकी खिलाड़ियों को गाइड कर रहे हैं।”

admin