जेडीयू प्रदेश कार्यकारिणी समिति की बैठक आज, राष्ट्रपति चुनाव से लेकर महागठबंधन तक पर होगी चर्चा

जनता दल यूनाइटेड के प्रदेश कार्यकारिणी की महत्वपूर्ण बैठक रविवार को पटना स्थित पार्टी कार्यालय में होगी. इस बैठक में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के अलावा प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह, प्रदेश पदाधिकारी, राज्य कार्यकारिणी के सदस्य और सभी जिलों के अध्यक्ष भी शामिल होंगे.

सूत्रों के मुताबिक कार्यकारिणी की बैठक में महागठबंधन में जेडीयू और आरजेडी के बीच राष्ट्रपति चुनाव को लेकर उठे विवाद से लेकर केंद्र सरकार के 3 साल के कामकाज पर भी चर्चा होगी. जिस तरीके से राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के राष्ट्रपति उम्मीदवार रामनाथ कोविंद की उम्मीदवारी को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बीच तनातनी हुई है, उसके बाद महागठबंधन में दरार की खबरें लगातार आ रही थी. इसको लेकर भी कार्यकारिणी में चर्चा होगी.

 

महागठबंधन में सब ठीक नहीं ? लालू की ”बीजेपी हटाओ, देश बचाओ’ महारैली में शामिल नहीं होगी JDU

 

बता दें कि नीतीश कुमार ने रामनाथ कोविंद को देश का अगला राष्ट्रपति बनाए जाने को लेकर अपनी पार्टी का समर्थन दिया है. जबकि लालू प्रसाद और अन्य विपक्षी दल पूर्व लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार के समर्थन में हैं. इस बैठक में खास तौर पर 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले पार्टी की रणनीति को लेकर भी चर्चा होगी. पटना में होने वाली प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक के बाद इसी महीने 23 और 24 जुलाई को दिल्ली में राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक भी बुलाई गई है.

गौरतलब है कि प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक जदयू में तब हो रही है जब नीतीश कुमार ने गठबंधन धर्म का पालन ना करते हुए ना केवल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जीएसटी पर समर्थन दिया बल्कि राष्ट्रपति उम्मीदवार का भी समर्थन किया है.

 

लालू की गैर-बीजेपी दलों की महारैली 27 अगस्त को , तैयारियों में जुटे लालू प्रसाद यादव

admin